विधायक ने किया राजकीय हाईस्कूल तथा अन्तयेष्ठि स्थल का शिलान्यास

हाथरस/सासनी। ग्राम पंचायत दरकौली विकास खण्ड सासनी में बनने वाले राजकीय हाईस्कूल तथा अन्तयेष्ठि स्थल का शिलान्यास विधायक सदर हरी शंकर माहौर ने जिलाधिकारी डा0 रमा शंकर मौर्य की उपस्थित में किया। कार्यक्रम के अवसर पर स्कूली छात्र तथा छात्राओं ने मां सरस्वती वंदना तथा स्वागत गीत प्रस्तुत किया।
    शिलान्यास के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये मा0 विधायक सदर हरी शंकर माहौर ने कहा कि ग्राम प्रधान के विशेष प्रयासो के फलस्वरूप गांव में शिक्षण संस्थान तथा अन्तयेष्ठि स्थल का निर्माण सम्भव हुआ है। उन्होने कहा कि काई भी व्यक्ति आपने कामों से पहचाना जाता है। जनता उसे ही याद रखती है। जिसका काम सबसे अच्छा होता है। उन्होने कहा कि सरकार ने समाज के अन्तिम छोर पर खडे व्यक्ति के लिये काम कर रही है। ग्रामवाशियोें के सहयोग से यह सब सम्भव हो सका है। सेवा ही सबसे बडा धर्म है।
    जिलाधिकारी डा0 रमा शंकर मौर्य ने कहा कि स्कूल तथा अन्तयेष्ठि स्थल के निर्माण कार्यो में गुणवत्ता पर विश्ेाष ध्यान दिया जाये। उन्होने कहा कि ग्राम वासियों तथा प्रधान का दायित्व बनता है कि निर्माण कार्यो में होने वाली खामियों से प्रशासन को अवगत कराये। उन्होने कार्यदायी सस्था से निर्माण कार्यो की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी न होने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि स्कूल आसपास के बच्चो के लिये मील का पत्थर साबित होगा। जिससे शिक्षा ग्रहण करके छात्र नई ऊचाईयों को छुयेगे तथा गांव का नाम रोशन करेगे।
    परियोजना निदेशक चन्द्र शेखर शुक्ला ने कहा कि दरकौली ग्राम पंचायत में स्कूल तथा अन्तयेष्ठि स्थल जैसी दो परियोजनाओं का शिलान्यास किया जा रहा है। उन्होने कहा कि ग्राम प्रधान ने बताया कि इस ग्राम पंचायत के आस पास दस कि0मी0 तक कोई भी स्कूल नही संचालित है। अतः यह स्कूल इस ग्राम पंचायत ही नही आस पास के ग्राम पंचायत के स्कूली बच्चो के लिये उपलब्धि होगी। जिसमें छात्र एवं छात्रायें शिक्षा ग्रहण करेगी।
    मुख्य विकास अधिकारी एस0पी0 सिंह ने कहा कि स्कूल के निर्माण होने से शिक्षा के लिये समुचित व्यवस्था हो सकेगी। जिससे शिक्षा की गुणवत्ता में मात्रात्मक तथा गुणात्मक सुधार होगा। उन्होने ग्राम प्रधान तथा कार्यदायी सस्था से निर्माण कार्यो के गुण्वत्ता में विशेष ध्यान देने को कहा। कार्यक्रम का संचालन सहायक विकास अधिकारी पंचायती राज के0के0 गौतम ने किया। ग्राम प्रधान मदन कुमार शर्मा फौजी ने अतिथिगणों को टोपी पहनाकर तथा साल देकर सम्मानित किया।
     कार्यक्रम के अवसर पर उप जिलाधिकारी सासनी नितीश कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार, अध्यक्ष क्रय विक्रय समिति सतेन्द्र सिंह, खण्ड विकास अधिकारी सासनी धनीराम शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी कुलदीप सिंह तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

1 टिप्पणियाँ

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

एक टिप्पणी भेजें

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने