हरि आई हाॅस्पटल कब्जा मुक्त, 5 लाख रु0 में ले सकते हैं ट्रस्ट की आजीवन मेम्बरशिप

हाथरस। हरि आई हाॅस्पटल ट्रस्ट के प्रभावी संचालन हेतु रिसीवर/जिलाधिकारी डा0 रमा शंकर मौर्य ने सभी मेम्बर व एग्जीक्यूटिव कमेंटी के सदस्यो के साथ कलेक्टेªट सभागार में बैठक की।
        हरि आई हाॅस्पटल के रिसीवर/जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य हरि आई हाॅस्पटल का संचालन करना है। जिसके लिये धनराशि कि आवश्यकता पडेगी अतः कोई भी व्यक्ति 5 लाख रु0 चन्दा देकर हरि आई हाॅस्पटल ट्रस्ट का आजीवन सदस्य बन सकता है। उन्होने हरि आई हाॅस्पटल ट्रस्ट के कमेटी के द्वारा संचालन के प्रचार प्रसार करने के बारे में निर्देश दिये जिससे आमजन लोगो में भ्रान्ति दूर हो कि हरि आई हाॅस्पटल ट्रस्ट पर किसी का अबैध कब्जा है। उन्होने हरि आई हाॅस्पटल ट्रस्ट के संचालन हेतु उपजिलाधिकारी हाथरस को हरि आई हाॅस्पटल में आगमन के संचालन के लिये सभी ताले खुलवाने के निर्देश दिये। इसके अलावा ऐसे कमरे जो उपयोग कारने की दशा में हो उसमें डाक्टरो के बैठने की व्यवस्था की जाये। उन्होने नगर पालिका से साफ सफाई भी कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने हरि आई हाॅस्पटल के संचालन हेतु चन्दा देने वाले लोगो से भी वार्ता करने को कहा। उन्होने कहा कि हरि आई हाॅस्पटल ट्रस्ट के ताले को हटाकर लोगो को यह विश्वास दिलाना है कि हरि आई हाॅस्पटल ट्रस्ट की सम्पत्ति है। जिसे समाजसेवी लोग हरि आई हाॅस्पटल के संचालन हेतु अंशदान कर सके। मुख्य विकास अधिकारी सतीश कुमार सिंह ने कहा कि हरि आई हाॅस्पटल को फिर से पुर्नजीवित करने के लिये धन की आवश्यकता पडेगी अतः मेम्बरशिप के लिये निर्धारित 5 लाख कि धनराशि को कम किया जाये। जिससे अधिक से अधिक संख्या में आमजन की भागीदारी मेम्बरशिप के रुप में हो सके। मेम्बरशिप भी 03 प्रकार से किया जाये। सामन्य मेम्बरशिप, वीआईपी मेम्बरशिप, सुपर वीआईपी मेम्बरशिप निर्धारित की जाये। हरि आई हाॅस्पटल ट्रस्ट के मेम्बरशिप की धनराशि रीचेबल रखी जाये। इसके अलावा हरि आई हाॅस्पटल को ऐसे अस्पताल के रुप में विकसित किया जाये की जिससेे हास्पिटल के संचालन हेतु धनराशि कि आवश्यकता न पडे।
       परियोजना निदेशक चन्द्रशेखर शुक्ला ने कहा कि किसी भी संस्था को चलाने के लिये जितनी बडी संख्या होगी उतने ही कम कब्जा होने की सम्भावना रहेगी तथा जितने कम सदस्य रहेगे उतने सम्भावना अधिक होगी अतः मेम्बरशिप के लिये कम से कम धनराशि रखी जाये।
      नगर पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा ने कहा कि हरि आई हाॅस्पटल जनपदवासियो कि जन भावनाओ से जुडा हुआ है। उन्होने प्रशासन तथा न्यायालय के सहयोग से हरि आई हाॅिस्पटल ट्रस्ट के कब्जा मुक्त होने पर प्रशासन को धन्यवाद दिया। उन्होने कहा कि हरि आई हाॅस्पटल ट्रस्ट को जिला अस्पताल के एक पार्ट के रुप में विकसित किया जाये जिससे लोगो का आवगमन हो। इसके अलावा नगरपालिका द्वारा हरि आई हाॅस्पटल ट्रस्ट में साफ सफाई कि व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायेगी। इसके अलावा हरि आई हाॅस्पटल ट्रस्ट के संचालन हेतु यदि शासन स्तर से धनराशि कि आवश्यकता पडेगी तो उसकी भी व्यवस्था की जायेगी। उन्होने कहा कि हरि आई हाॅस्पटल ट्रस्ट के संचालन हेतु सरकार पूरा सहयोग करेगी।
  उपस्थित लोगो ने हरि आई हाॅिस्पटल ट्रस्ट के कब्जा मुक्त कराने में मधुकर अग्रवाल का विशेष सहयोग पर बधाई दी। 
       इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी ब्रजेश राठौर, उपजिलाधिकारी हाथरस अरूण कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी सी एम एस बांग्ला अस्पताल, अपर कोषाधिकारी हाथरस, तथा अन्य सम्बन्धित सदस्यगण उपस्थित रहें।

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने