डीएम ने की आईजीआरएस पोर्टल पर लम्बित/डिफाल्टर शिकायतो की समीक्षा बैठक

हाथरस। जिलाधिकारी डा0 रमा शंकर मौर्य ने आईजीआरएस पोर्टल पर लम्बित/डिफाल्टर शिकायतो की समीक्षा बैठक की। उन्होने आईजीआरएस शिकायतों के गुणवत्तापूर्वक निस्तारण के निर्देश दिये।
    समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने प्रत्येक अधिकारिओं से लम्बित/डिफाल्टर शिकायतो के बारे में जानकारी ली। जिसके दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी बृजेश राठौर ने पोर्टल पर लम्बित शिकायतो के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की गयी। इसी तरह एसओसी चकबंदी के पोर्टल पर लम्बित शिकायतो के बारे में जानकारी करने पर सीओ चकबंदी ने शिकायत के बारे मंे गलत जानकारी दी। जिलाधिकारी ने तहसीलदार हाथरस से तहसील स्तर पर लम्बित/ डिफाल्टर शिकायतो की संख्या के बारे जानकारी करने पर तहसीलदार रोहिताश कुमार ने भी अनभिज्ञता जाहिर की गयी। बैठक के दौरान अधिकारिओ द्वारा संबंधित पोर्टल पर दर्ज शिकायतो के बारे में किसी भी प्र्रकार की जानकारी न होने पर डिफाल्टर श्रेणी की शिकायतों के अधिकारिओं के कठोर चेतावनी जारी करने के निर्देश दिये। उन्हांेने कहा कि आगे से बैठक में प्रतिभाग करने के दौरान अपने अपने विभाग से संबंधित जानकारी करके ही आने के निर्देश दिये। उन्होने सख्त निर्देश दिये किये आईजीआरएस की शिकायतों को अधिकारीगण गम्भीरता पूर्वक ले। अन्यथा उनके विरूद्ध शासन को लिखा जायेगा। उन्होने कहा कि शिकायतो का निस्तारण गुणवत्तापूर्वक किया जाये।
   बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी एस0पी0 सिंह, परियोजना निदेशक चन्द्रशेखर शुक्ला, जिला पूर्ति अधिकारी सुरेन्द्र यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरीश चन्द्र, उप जिलाधिकारी सासनी नितीश कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी अुजुंम बी तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने