हाथरस/सासनी- झा हाॅस्पीटल के सौजन्य से डा0 मीनक्षी मिश्रा के नेतृत्व में कन्या गुरूकुल महाविद्यालय में शिविर लगाकर की जांच, निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में किये गये 150 परीक्षण

हाथरस/सासनी। मिशन परिवार विकास जनसंख्या स्थिरता पखवाडा के तहत झा हाॅस्पीटल के सौजन्य से डा0 मीनक्षी मिश्रा के नेतृत्व में कन्या गुरूकुल महाविद्यालय में छात्राओं के स्वास्थ्य जांच के लिए एक निःशुल्क शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों में होने वाली विभिन्न बीमारियों की जांच कर उन्हें मुफ्त दवाएं वितरित की गई।
शिविर का शुभारंभ करते हुए महाविद्यालय की मुख्याधिष्ठात्री विद्यालंकार श्रीमती पवित्रा शर्मा व डा0 मीनाक्षी मिश्रा ने संयुक्त रूप से कहा कि आज के दौर में खानपान को लेकर मनुष्यों में काफी बीमारियों ने अपने घर बना लिए है। वैसे तो बीमारियांे से बचने के लिए योग का सहारा भी काफी सहायक हैं। मगर यदि बीमारी ठीक न हो तो उसका उपचार भी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि बीमारियों से बचने के लिए हमें अपने खान-पान और दिनचर्या पर विशेष ध्यान रखना चाहिए। क्यों कि सही वक्त पर सोना, खाना हो तो मनुष्य को बीमारी जकड नहीं सकती। शिविर में 150 छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें मुफ्त दवाएं एवं उचित परामर्श दिया गया। इस दौरान प्रधानाचार्या श्रीमती सविता वेदालंकार, भावना शर्मा, अनु शर्मा, साक्षी वाष्र्णेय, गायत्री ,चंचल, लक्ष्मी, ओम प्रपन्न शास्त्री, योगेन्द्र, यज्ञदत्त गुरू, आदि मौजूद थे।

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने