हाथरस- अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस पर जनपद में योग आयोजित कराने के लिये अधिकारियों को डीएम ने दिये निर्देश

हाथरस । जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस पर जनपद में जिला, तहसील और ब्लाक स्तर पर योग आयोजित कराने के लिये अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। डीएम ने सभी जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों, उद्योग-व्यापार एवं स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों, शिक्षाविदों और जागरूक लोगों से योग दिवस में सहभागिता करने की अपील की है।
 कलक्टेªट में सम्पन्न बैठक में जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने कहा कि आगामी 21 जून को तृतीय अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने जिले में योग आयोजित कराने के लिये समय से सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के लिये अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने हेतु जिला विद्यालय निरीक्षक जेके मलिक को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। डीएम ने कहा कि जिला, तहसील, ब्लाक एवं ग्राम्य स्तर के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी योग दिवस में अनिवार्य रूप से भाग लेंगे।
अपर जिलाधिकारी रेखा एस. चैहान ने बताया कि अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस पर समूचे जनपद में दिनांक 21.06.2017 को प्रातः 07 बजे से प्रातः 08 बजे तक योग का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जनपद स्तर पर योग दिवस का आयोजन डीआरबी इंटर कालेज में जिला, तहसील और ब्लाक स्तर का कार्यक्रम एक साथ आयोजित किया जायेगा। सासनी में तहसील एवं ब्लाक स्तर का योग दिवस का आयोजन एक साथ केएल जैन इंटर कालेज सासनी में आयोजित किया जायेगा। सिकन्दराराऊ में तहसील एवं ब्लाक स्तर का योग दिवस का आयोजन एक साथ आर्य कन्या इंटर कालेज सिकन्दराराऊ में आयोजित किया जायेगा। सादाबाद में तहसील एवं ब्लाक स्तर का योग दिवस का आयोजन एक साथ सादाबाद इंटर कालेज सादाबाद में आयोजित किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि ब्लाक हसायन में योग दिवस का आयोजन विकास खंड स्तर पर हनुमान इंटर कालेज हसायन, ब्लाक सहपऊ में योग दिवस का आयोजन विकास खंड स्तर पर एमएल इंटर कालेज सहपऊ तथा ब्लाक मुरसान में योग दिवस का आयोजन विकास खंड स्तर पर जीएसएएस इंटर कालेज मुरसान में आयोजित किया जायेगा। एडीएम ने योग दिवस पर यातायात, मंच, बैनर, टैण्ट, बैनर, ध्वनि विस्तारक यंत्र, साजसज्जा, पेयजल, चिकित्सा-एम्बूलेंस, वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी आदि की समय पर व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिये अधिकारियों को समुचित निर्देश दिये। उन्होंने लोगों से कहा है कि वह यथासंभव सफैद ट्रैकसूट अथवा अन्य उपयुक्त सफेद रंग के कपडे पहनकर योग दिवस में शामिल हों।
 जिला विद्यालय निरीक्षक जेके मलिक ने बताया कि योग दिवस पर भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के प्रशिक्षक योग करायेंगे। उन्होंने कहा कि योग दिवस में सभी स्कूल-कालेजों के प्रधानाचार्य, अध्यापक, इंटर एवं डिग्री कालेजों के छात्र, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट्स आदि भाग लेंगे।
 बैठक में सीडीओ जावेद अख्तर जैदी, एसडीएम जयप्रकाश, अमिताभ यादव, अंजुम बी, ज्योत्सना बंधु, उपायुक्त मनरेगा धर्मेन्द्र यादव, डीआईओ यतीशचन्द्र गुप्ता, एनआईसी प्रभारी सोमेश अग्रवाल, एआर कापरेटिव उदयभानु सिंह, एएमए हरमीक सिंह, डीओ श्वेता सैनी, सभी तहसीलदार, बीडीओ तथा अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने